पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो का महानिदेशक किसे नियुक्त किया गया?

एपी महेश्वरी

More Questions

हरियाणा राज्य का गठन कब हुआ था?

1 नवंबर 1966 ई.

भारतीय रिजर्व बैंक ने मई 2014 में एक निर्णय द्वारा कम से कम किस आयु तक के बच्चों को बैंक में खाता खुलवाने से स्वतंत्र रूप से चालित करने के लिए अनुमति दी है?

10 वर्ष

कोलकाता उच्च न्यायालय की स्थापना कब हुई थी?

1862 ई.

न्यूनतम संभव ताप मान होगा?

0०F

एक स्त्री की ओर संकेत करते हुए विनीत ने कहा- यह स्त्री मेरे दादाजी के इकलौते पुत्र की पुत्री है. उसी स्त्री से विनीत का क्या संबंध है?

बहन

बल किसे कहते है?

बल ब्राहा कारक है जो किसी वस्तु की स्थिति परिवर्तित कर  सकता है. इसके अतिरिक्त बल लगाकर किसी वस्तु की आकृति एवं आकार भी बदले जा सकते हैं. इसका मात्रक न्यूटन होता है. बल  प्राय: कृष व उप्कर्ष के रूप में लगाए जाते हैं.परंतु प्रकृति में बल मूलतः चार प्रकार के पाए जाते हैं. विश्व के सभी बल इन्हीं के अंतर्गत आते हैं. यह बल है -  गुरुत्वाकर्षण बल, विद्युत चुंबकीय बल, दुर्बल या क्षीण बल , प्रबल बल

एक छात्रावास में, 120 छात्र हैं और खाद-सामग्री 45 दिनों के लिए है. यदि छात्रावास में 30 छात्र नए और आ जाएं, तो वही खाद्य-सामग्री कितने दिनों में समाप्त हो जाएगी?

36

तरंग गति एवं ध्वनि - सरल आवर्त गति

यदि कोई वस्तु एक सरल रेखा पर मध्यमान सतीश के इधर उधर इस प्रकार व्यतीत करें कि वस्तु का त्वरण मध्यमान स्थिति से वस्तु की दूरी के अनुक्रमानुपाती खोरठा पवन की दिशा मध्यमान स्थिति की ओर हो, तो उसकी गति सरल आवर्त गति कहलाती है,

यदि एक आयताकार कागज की आसन्न भुजाओं में क्रमशः 25% व 50% की वृद्धि की जाए, तो उसका क्षेत्रफल कितने प्रतिशत बढ़ जाएगा?

87*1\2 %

केरल उच्च न्यायालय का मूल स्थान कौन सा है?

एर्नाकुलम

Your Comment


Write First Comment Here

Latest Question